भारतीय हॉकी टीम ने HWL में बेल्जियम को दी मात, पहुंची सेमीफाइनल में

Wow indian hockey team gets in semifinal of hwl भारतीय हॉकी टीमWow indian hockey team gets in semifinal of hwl

नई दिल्ली: भारतीय हॉकी टीम ने बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत ने ओलंपिक उपविजेता बेल्जियम को ‘सडन डेथ’ में हरमनप्रीत सिंह के गोल के दम पर मात दे दी. हॉकी का ये मैच इतना शानदार था कि दर्शकों ने जमकर आनंद उठाया. इस मैच में निर्धारित समय तक स्कोर 3-3 से बराबर रहने के बाद शूटआउट में भी स्कोर 2-2 ही था.

 

इधर भारतीय हॉकी टीम और बेल्जियम के इस मैच में ‘सडन डेथ’ में हरमनप्रीत ने भारत के लिए गोल दागा, जबकि ऑर्थर वान डोरेन बेल्जियम के लिए गोल नहीं कर पाए. शूटआउट के दौरान भारत की और से ललित उपाध्याय और रुपिंदर पाल सिंह ने गोल दागे, वहीँ हरमनप्रीत, सुमीत और आकाशदीप के निशाने चूक गए. बेल्जियम के लिए ऑर्थर और जॉन डोमैन ने बेहतरीन गोल किए. बेल्जियम हॉकी टीम जहां लीग चरण में अपराजेय थी, वहीं भारत ने एक भी मैच नहीं जीता था.

 

हॉकी का यह मैच हाफटाइम तक स्कोर गोलरहित बराबरी पर रहा, लेकिन भारतीय हॉकी टीम ने ब्रेक के बाद पहले ही मिनट में खाता खोल दिया. भारतीय खिलाडी एसवी सुनील ने सर्कल के भीतर आकाशदीप सिंह को पास दिया. गुरजंट सिंह ने उनसे गेंद लेकर बेहतरीन गोल कर दिया. और इसके 4 मिनट बाद ही हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया.

 

बेल्जियम की टीम ने दो गोल से पीछे होने के बाद 39वें मिनट में जवाबी हमलों पर पेनल्टी कॉर्नर बनाया. जैसे तैसे इसे लोइक लुपार्ट ने गोल में बदलकर टीम को मैच में वापस लौटाया. उन्होंने 46वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल दिया जिससे बेल्जियम बराबरी पर आ गई. लेकिन भारतीय हॉकी टीम के खिलाडियों ने हार नहीं मानते हुए अपने हमले जारी रखे. आगले ही मिनट में पेनल्टी कार्नर के चलते रुपिंदर ने इसे गोल में बदलकर माहौल जीवित कर दिया. मैच में बेल्जियम ने 57वें मिनट में सेड्रिक चार्लियेर के गोल के दम पर फिर वापसी की और मैच को शूटआउट की ओर धकेला. लेकिन शूटआउट में मैच का फैसला नहीं होने पर ‘सडन डेथ’ का सहारा लिया गया था. और इस तरह भारतीय हॉकी टीम सेमिफिनल में पहुँच गई.

 

ल्यूज चैंपियनशिप में शिवा केशवन ने जीता स्वर्ण पदक

मारिया शारापोवा ने दिल्ली में की धोखाधड़ी, FIR दर्ज

पंकज बने 17वें विश्व बिलियर्ड्स चैंपियनशिप के विजेता

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*