इस पेड़ से रहे सावधान, ये इंसानों को बना देता है नपुंसक

This amazing tree can make you impotentThis amazing tree can make you impotent

केला एक ऐसा फल है जो सबसे ज्यादा उर्जा देता है और आपके पेट को भी तंदुरस्त रखता है. आपने केले तो बहुत खाए होंगे और इसके लाभ से वाकिफ होंगे. लेकिन कभी आपने इसके पेड़ के दुष्प्रभाव के बारे में सुना है?  जाहिर है अभी तक आप इसे केवल एक फलदार वृक्ष के तौर पर जानते है, पर ये पेड़ पुरुषों के लिए सबसे खतरनाक बताया जाता है, इससे आप नपुसंक भी हो सकते है…..

 

इन्टरनेट पर जारी किए गए एक वीडियो में केले के पेड़ से जुड़ी ये अहम जानकारी साझा की गई है. हमारे आयुर्वेद में जड़ी-बूटियों को औषधि के रूप में उपयोग किया जाता है,  इस पेड़ की जड़ को पुरुषों में फर्टिलिटी घटाने के लिए यूज किया जाता है. ये बात जानकार आपको झटका लगा होगा, लेकिन ये बात बिलकुल सही है. लाभ और हानि एक सिक्के के दो पहलु है, जिसे स्वीकार करना बहुत जरुरी है.

This amazing tree can make you impotent

This amazing tree can make you impotent

वैसे केले के पेड़ में आयरन, पोटैशियम, फाइबर्स, फॉस्फोरस, कैल्शियम जैसी कई चीजें होती हैं जो पुरुषों की हेल्थ के लिए काफी लाभकारी होती हैं. लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि जिस तरह फर्टिलिटी (नपुंसक) बढ़ाने के लिए कुछ चीजें सदियों से कारगर है. ठीक उसी तरह इसे कम करने के उपाय भी सदियों से उपयोग किए जा रहे हैं.

 

हमारे पूर्वज भी इन चीजों का  उपयोग स्वयं को यौन गतिविधियों से दूर रखने के लिए करते थे. कहा जाता है कि मध्य प्रदेश की बैगा जनजाति के लोग पुरुषों को नपुंसक बनाने के लिए केले की जड़ का जूस पिलाते हैं. इतना ही नहीं, इसके जूस को पुरुषों को गर्भनिरोधक के तौर पर दिया जाता है.

This amazing tree can make you impotent

This amazing tree can make you impotent

आंकड़े बताते हैं कि बीते कुछ सालों से इस जनजाति की जनसंख्या लगातार घटती जा रही है. और यही कारण है कि 1998 में केंद्र सरकार के निर्देश पर छत्तीसगढ़ की पांच संरक्षित जनजातियों बैगा, अबुझमाड़िया, बिरहोर, पहाड़ी कोरवा और कमार के परिवार नियोजन पर पूरी तरह से प्रतिबंध है. लेकिन सरकार का ये प्रतिबंध बेअसर रहा है. सरकार के ताजातरीन आंकड़ों के अनुसार छत्तीसगढ़ में बैगाओं की कुल जनसंख्या 42,838 है. इनकी लगातार घटती जनसंख्या इस प्रजाति और सरकार के लिए चिंता का विषय बनी हुई है.

 

जानिए, मुहं की पथरी से बचने के 5 आसान उपाए

63 साल के ग्रैंडपा के डोले-शोले FB पर हुए वायरल, विडियो

मर्दाना ताकत बढ़ाने के घरेलु नुस्ख़े !

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*