न्यूड पार्क: जहां लोग नंगे होकर करते है आराम

people-get-rest-in-nude-park-of-paris-francepeople-get-rest-in-nude-park-of-paris-france

आपने कई प्रकार के विविध गार्डन के बारे में सुना होगा. लेकिन फ्रांस की राजधानी पेरिस के पास एक ऐसा पार्क है जहाँ पर न्यूड लोगों के लिए एक अलग प्रकार की व्यवस्था की गई है. इस पार्क के एक बड़े भाग को लोगों के लिए प्रयोग के तौर पर 15 अक्टूबर तक के लिए खोला गया है. विशेष अधिकारीयों का कहना है कि इस पार्क में किसी भी प्रकार के अनुचित व्यवहार का उपयोग प्रतिबंधित है, साथ ही अच्छे व्यवहार की सूचि भी पार्क में प्रदर्शित की जाएगी.

इस पार्क के मुख्य प्रभारी और मेयर पेनेलोप कोमाइट्स का कहना है कि पेरिस में जितने भी सार्वजानिक स्थल है यह लोगों के खुले विचार की सोच का हिस्सा है. पार्क में लगे साइन बोर्ड के जरिये लोगों को पार्क के उस भाग के बारे में जानकारी दी जाएगी, जो न्यूड लोगों के लिए रहेगा. पार्क के इस हिस्से को सुबह 8 बजे से शाम 7.30 बजे तक खोला जाएगा.

Most Viral  5 अज्ञात लोगो ने किया टीम इंडिया के खिलाडी पर हमला




इस व्यवस्था का उपयोग करने वाले लोगों का कहना है कि पेरिस में कई ऐसे समुद्र तट और कैंप है जहां लोग न्यूड होकर आते है. ऐसे न्यूड पार्क प्रकृति से प्रेम करने वालों को आकर्षित करते है. इस बारे में पेरिस नेच्यूरिस्ट एसोसिएशन के जुलियन क्लॉड पेनेग्री ने समाचार एजेंसी एएफ़पी को कहा कि, “यह एक सच्चा आनंद है. यह शुरुआत प्रकृति प्रेमियों के लिए एक और नई आज़ादी भरा होगा.”

people-get-rest-in-nude-park-of-paris-france

people-get-rest-in-nude-park-of-paris-france

बीते वर्ष जब इसकी घोषणा हुई थी तो इस फ़ैसले को काफ़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था. यहाँ तक कि एक नेता ने इसे पागलपन क़रार दे दिया था.आपको बता दे कि पेरिस में एक ऐसा सार्वजनिक स्विमिंग पूल भी है जहां लोग एक सप्ताह में तीन दिन नंगे होकर तैराकी करने आते हैं.

Most Viral  3.5 साल तक कैमरे ने किया फॉलो, 10000 घंटे के वीडियो, कुछ ऐसे बनी सचिन पर फिल्म

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


freaky funtoosh Install Android App