जानिए खिड़की की तरह खुलने वाले चेहरे का वायरल सच

omg man opens his face like window goes viralचेहरे

नईदिल्ली। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इसे लोग बेहद पसंद कर रहे हैं साथ ही आश्चर्य कर रहे हैं कि आखिर यह कैसे संभव है। जी हां, एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति अपने चेहरे को खिड़की की तरह खोल रहा है और फिर इसी तरह से उसे बंद भी कर रहा है। इसे लेकर लोगों में बेहद आश्चर्य हो रहा है।

omg man opens his face like window goes viral

मगर इस मामले में दिल्ली स्थित गंगाराम चिकित्सालय के प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डाॅ. महेश मंगल से जब सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को चेहरे का और मुख का कैंसर होता है तो फिर उसके चेहरे के उस प्रभावित भाग को निकाल दिया जाता है। हालांकि सर्जरी के बाद व्यक्ति डरावना सा दिखाई देने लगता है। ऐसे में चेहरे को सामान्य बनाने के लिए प्रोस्थेटिक तरीके और अन्य टिश्यू से चेहरे की कोशिकाओं को डेवलप करने का कार्य होता है।

Most Viral  रेप के आरोपी को किया पेशाब पीने पर मजबूर, की आत्महत्या

omg man opens his face like window goes viral

प्रोस्थेटिक तरीके में जो भाग कृतिम तरह से तैयार किया जाता है उसे मुख के आकार के अनुसार तैयार किया जाता है और फिर किसी नट या फिर पेंच के माध्यम से फिट कर दिया जाता है। ऐसे में इंसान चाहे जब अपना चेहरा निकालकर अपने हाथ में रख सकता है। हालांकि देखने वालों को इस तरह के वीडियो और ऐसी बातें डरावने और विभत्स लगते हैं मगर इस तरह की सर्जरी से कैंसर के मरीज को लोगों के सामने जाकर बात करना अटपटा नहीं लगता।

 

उसके मुंह का भद्दापन समाप्त हो जाता है। पेशेंट को आर्टिफिशियल भाग लगा दिया जाता है। पेशेंट इसे अपने चेहरे पर रखकर सहज हो सकता है। ऐसा ही वीडियो सामने आया है जिसमें एक इंसान अपने एक ओर के बनावटी चेहरे को फिक्स होने के बाद हटा रहा है और इस बनावटी चेहरे में उसकी आंखें भी बनी नज़र आ रही हैं। (सोर्स- ABP news)

Most Viral  घट रही है हिन्दू आबादी, मुस्लिम होंगे सबसे ज्यादा

 

जाॅम्बी फिश का ये वायरल विडियो, आपके रोंगटे खड़े कर देगा

चोकोट्रैवल कंपनी के एड, फ्लाइट अटेंडेंट्स को दिखाया न्यूड

हॉस्पिटल ऑफ हॉरर्स, जहाँ जाने से लोगों की फटती है

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


freaky funtoosh Install Android App