यहाँ होती है बुलेट की पूजा, दूर-दूर से आते है लोग

ओम बन्ना

एक पवित्र दर्शनीय स्थल है जो राजस्तान के पाली जिले में स्थित है ये पाली शहर से मात्र बीस किमी दूर है. यहाँ लोग सफल यात्रा और मनोकामना मांगने दूर दूर से आते हैं यहाँ ये एक बुलेट के रूप में पूजे जाते हैं ये मंदिर पूरी दुनिया का अनोखा और एक मात्र बुलेट मंदिर है.आपने अभी तक लोगों को मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे में मत्‍था टेकते देखा होगा लेकिन यहां तो बुलेट के सामने लोग मत्था टेकने आते हैं. जो की यह अपने आप में एक अनोखी बात..

ओम बन्ना

पोराणिक मान्यताओ से पता चलता है. की यह मामला राजस्‍थान का बताया जा रहा है जी हां, दुनियाभर के आश्‍चर्यो और रहस्‍यों से भरा हुआ है यह राज्य अगर आप राजस्थान के पाली जिले जाएंगे तो आपको ये दिलचस्प नजारा देखने को मिल सकता है..

Most Viral  रोचक तथ्य: जानिए टेडी डे क्यों मनाया जाता है?

ओम बन्ना

सन 1988 में ओम बन्ना अपनी बुलेट पर अपने ससुराल बगड़ी,साण्डेराव से अपने गाँव चोटिला आ रहे थे. तभी उनका एक्सीडेंट एक पेड़ से टकराने से हो गया ओम सिंह राठौड़ की उसी वक़्त मृत्यु हो गयी. एक्सीडेंट के बाद उनकी बुलेट को रोहिट थाने ले जाया गया पर अगले दिन पुलिस कर्मियों को वो बुलेट थाने में नहीं मिली. वो बुलेट बिना सवारी चल कर उसी स्थान पर चली गयी अगले दिन फिर उनकी बुलेट को रोहिट थाने ले जाया गया पर फिर वही बात हुयी. ऐसा तीन बार हुआ चौथी बार पुलिस ने बुलेट को थाने में चैन से बाँध कर रखा पर बुलेट सबके सामने चालू होकर पुनः अपने मालिक सवार के दुर्घटना स्थल पर पहुंच गयी अतः ग्रामीणो और पुलिस वालो ने इसे चमत्कार मान कर उस बुलेट को वही पर रख दिया,

Most Viral  160 लोगों की मौत के बाद भारत में आया मौत का गेम, ऐसे करें बच्चों की सुरक्षा

ओम बन्ना

उस दिन से आज तक वहाँ दूसरी कोई बड़ी दुर्घटना वह नहीं हुयी जबकि पहले ये एरिया राजस्थान के बड़े दुर्घटना इलाकों में से एक था , ओम बन्ना की पवित्र आत्मा आज भी वहा लोगो को अपनी मौजूदगी का एहसास कराती है. आज भी रोहट थाने के नए थानेदार जोइनिंग से पहले वहा माथा टेकने आते है.

ओम बन्ना

पाली जोधपुर राष्ट्रीय राज मार्ग पर ये स्थान है, यहाँ आज भी वही बुलेट मौजूद है और ओम बन्ना का चबूतरा भी है जहा उनका एक्सीडेंट हुआ था यहाँ दिन रात जोत जलती रहती है और ग्रामीण यहाँ नारियल ,फूल,दारू आधी चढ़ावा चढ़ते हैं. दूर दूर से श्रद्धालु यहाँ आते हैं..

Most Viral  गाँव जहां पिछले 50 सालों से कोई बच्चा पैदा नहीं हुआ

 

लंगड़े कुत्ते ने शेर-शेरनी से की फाइट, विवेक ओबेरॉय विडियो

यहाँ 10 हजार लोग, सीटी बजाकर लड़कियों से करते है बात

गजब: नदी में स्केटिंग, कहीं देखा है ऐसा Video

 

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


freaky funtoosh Install Android App