पीवी सिंधु फ़ाइनल में, इंडिया ओपन 2018 बैडमिंटन में मचाई धूम

पीवी सिंधू

नई दिल्ली: भारत की ओर से बैडमिंटन में अपना जलवा बिखेरने वाली ने शनिवार को थाईलैंड की तीसरी वरीय रतचानोक इंतनोन को रोमांच भरे मुकाबले में सीधे गेम में हराकर लगातार दूसरी बार 3,50000 डालर इनामी इंडिया ओपन 2018 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में जगह बनाई है. ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने सिरी फोर्ट खेल परिसर में मध्यरात्रि से लगभग एक घंट पहले खत्म हुए सेमीफाइनल मुकाबले में खतरनाक खेल दिखाते हुए पूर्व विश्व चैंपियन थाईलैंड की तीसरी वरीय इंतानोन को 48 मिनट में 21-13 21-15 से जीत लिया है. इंतानोन के खिलाफ सिंधू की यह लगातार दूसरी और सात मैचों में तीसरी जीत है जबकि चार बार पीवी सिंधु ने हार का सामना करना पड़ा है.

पीवी सिंधू

आपको बता दे की अब होने वाले फाइनल में उनका सामना अमेरिका की पांचवीं वरीय बेईवान झेंग से होगा. उन्होंने अंतिम चार के एक अन्य मुकाबले में हांगकांग की छठी वरीय च्युंग यी को शिकस्त दी थी. विश्व की 11वें नंबर की खिलाड़ी बेईवान ने तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में दुनिया की 29वें नंबर की खिलाड़ी च्युंग यी को 63 मिनट में 14-21 21-12 21-19 से पछाड़ दिया है. बेईवान ने पहली बार सुपर सीरीज स्तर के किसी टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बनाई है. और इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में था जब वह फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी. बेईवान और सिंधू के बीच अब तक खेले गये तीन मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी ने दो में जीत दर्ज की है. दोनों के बीच हालांकि मुकाबले काफी कड़े रहे हैं और तीनों मैच का परिणाम तीन गेम में निकला…

Most Viral  टेस्ट क्रिकेट के 140 साल के इतिहास की सबसे अनौखी हैट्रिक

पीवी सिंधू

यह भी जन ले  बैडमिंटन : भारत की स्टार पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन के दूसरे दौर में पहुंचीं है…

इंतानोन के सामने पीवी सिंधू शुरू से ही अपनी लय में दिखाई दी जबकि थाईलैंड की खिलाड़ी ने काफी सहज गलतियां की है. सिंधू ने 1-3 के स्कोर पर लगातार 12 अंक के साथ 13-3 की मजबूत बढ़त बनाई. सिंधू ने इस दौरान कुछ दमदार स्मैश लगाए जबकि इंतानोन ने कई शाट बाहर और नेट पर मारे. इंतानोन ने शानदार ड्राप शाट के साथ सिंधू के अंक हासिल करने के क्रम को रोका दिया था. सिंधू ने इसके बाद स्कोर 16-8 किया. इंतानोन ने लगातार दो शाट नेट पर मारकर भारतीय खिलाड़ी को आठ गेम प्वाइंट दे दिए. इंतानोन ने एक अंक बचाया लेकिन इसके बाद नेट पर शाट मारकर पहला गेम सिंधू की पाले में डाल दिया. दूसरे गेम में भी इंतानोन लय में नहीं रही. उन्होंने बहुत गलतियां की और उन्हें मूवमेंट में भी परेशानी हो रही थी. वहीं दूसरी ओर पीवी सिंधू के स्मैश में पूरी धार थी लेकिन उन्होंने कुछ शाट बाहर मारे जिससे स्कोर 5-5 से बराबर था.

Most Viral  कोहली ने गाया 'विराट अनुष्का वेडिंग सोंग' हो रहा Viral

पीवी सिंधू

इंतानोन हालांकि फिर नेट पार कराने में जूझती दिखी और भारतीय खिलाड़ी ब्रेक तक 11-7 से आगे निकल चुकी थी. इंतानोन वापसी करते हुए स्कोर 12-13 करने में कायम रही. सिंधू को हालांकि इसके बावजूद बढ़त बरकरार रखने में कोई परेशानी नहीं हुई. सिंधू ने शानदार ड्राप शाट के साथ छह मैच प्वाइंट हासिल किए ओर जीत अपने नाम की….

 

PBL: सिन्धु-साइना की राशि बढ़ाई , प्रणय बिके 62 लाख में

I hate my teacher: टीचर्स डे पर पीवी सिन्धु का कोच गोपीचंद को सन्देश

दंगल गर्ल केस में बबीता फौगाट ने FB पर निकाली भड़ास

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


freaky funtoosh Install Android App