हिलेरी क्लिंटन पहुंची इंदौर, महेश्वर-मांडू भ्रमण

हिलेरी क्लिंटन पहुंची इंदौर, महेश्वर-मांडू भ्रमण

इंदौर : अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन बीते रविवार यानी 11 मार्च को मध्य प्रदेश के शहर इंदौर पहुंची. बता दे कि वे अपने 3 दिवसीय निजी प्रवास पर मध्यप्रदेश आई है. इंदौर एअरपोर्ट पर पुलिस अधिकारियों से बातचीत में जानकारी मिली कि हिलेरी मुम्बई से विशेष विमान के जरिये इंदौर के देवी अहिल्या बाई हवाई अड्डे पहुंचीं है. उनके आगमन पर हवाई अड्डे पर सुरक्षा के मजबूत इंतजाम किए गए थे.

 

अपनी जानकारी में उन्होंने यह भी बताया कि इंदौर से हिलेरी सड़क मार्ग से सीधे खरगोन जिले के महेश्वर के लिए रवाना हो गईं. नर्मदा के मनोरम तट पर बसा यह ऐतिहासिक शहर रियासत काल में पूर्व होलकर राजवंश की शासक अहिल्या बाई होलकर की राजधानी रह चूका है. हिलेरी क्लिंटन ने अपने तीन दिवसीय दौरे को लेकर अधिकारियों को ये भी बताया कि पश्चिमी मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय प्रवास के दौरान अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री धार जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल माण्डू का भ्रमण भी कर सकती हैं.

Most Viral  10 साल की लड़की हुई गर्भवती तो सामने आया दर्दनाक सच

 

गौरतलब है कि मांडू एक किले के अंदर बसा हुआ है और यह ऐतिहासिक शहर अफगान वास्तुकला से प्रेरित महलों, मस्जिदों और मकबरों के लिए प्रसिद्द है. इतिहासकारों के मुताबिक, पुराने जमाने में इसे “शादियाबाद” (सिटी ऑफ जॉय) के नाम से भी पुकारा जाता रहा है.

 

हिलेरी क्लिंटन के बारे में एक और खास बात है, जो आप शायद नहीं जानते होंगे. दरअसल, वे चांद पर जाना चाहती थीं, लेकिन नासा ने यह कहकर मना कर दिया था कि वे लड़कियों और महिलाओं को यात्रियों के तौर पर नहीं भेजते है. हिलेरी उस समय महज 14 साल की थी, जब उन्होंने यह इच्छा जाहिर की थी. हिलेरी क्लिंटन अमेरिका के वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार थीं. लेकिन रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प के हाथों उन्हें चुनावी हार का सामना करना पड़ा था. फ़िलहाल वे मध्य प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में अपने 3 दिवसीय दौरे पर है.

Most Viral  जियो का नया प्लान, 12-18 महीनो तक ऑफर्स फ्री

 

श्रीलंका में आपातकाल लागू, facebook के साथ अन्य सोशल साइट्स बैन

यहाँ दूसरी शादी करने पर सरकार दे रही है इनाम

omg: एक ऐसा गांव जहां सारी लड़कियां है कुंवारी, ये है वजह

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


freaky funtoosh Install Android App