हैप्पी होली: अपने स्मार्टफ़ोन को ऐसे बचाये रंगों से

happy holi

आज होली है. और भारत में इस त्यौहार को हम सब बड़ी ही धूम धाम से मानते है. पर इससे कई बार हमको नुकसान भी हो जाते है, जैसे की स्मार्टफ़ोन का होली के रंगों से ख़राब हो जाना, या रंगों से स्किन या बालो का ख़राब हो जाना, जैसे नुकसान हो ही जाते है. आज हम आपके स्मार्टफ़ोन को रंगों से बचाने के लिए कुछ टिप्स बताने वाले है जिसके तरीके से आप अपने स्मार्टफ़ोन को रंगों से बचा सकते है.

Holi smartphone
स्मार्टफ़ोन पाउच

आप स्मार्टफोन पाउच की मदद से अपने स्मार्टफोन को रंग और पानी से बचा सकते है. छोटे पाउच आपको किसी गैजेट्स या स्मार्टफोन शॉप में आसानी से मिल जाएंगे. ये स्मार्टफोन पाउच पूरी तरह से वाटरप्रूफ होते हैं, जिनमें स्मार्टफोन रखकर आसानी से होली खेली जा सकती है. अमेज़न और फ्लिप्कार्ट जैसी कई ई-कॉमर्स वेबसाइट पर भी स्मार्टफोन पाउच मिलते हैं.

Most Viral  Facebook और Twitter के बाद चीन में WhatsApp भी बंद

Holi smartphone

गुब्बारे की मदद से

अगर आप होली से पहले, आपने कोई तैयारी नहीं की तो घबराने की जरुरत नहीं है. आप बिना किसी वाटरप्रूफ पाउच के अगर आप घर से बाहर होली खेलने के लिए निकल चुके है, तो आप होली में रंगों को भरने के लिए इस्तेमाल आने वाले गुब्बारे आपकी मदद कर सकते हैं. इन गुब्बारों को वाटरप्रूफ कवर की तरह इस्तेमाल कर, स्मार्टफोन को पानी से बचाया जा सकता है. ये पूरी तरह से तो नहीं लेकिन कुछ हद तक स्मार्टफोन को पानी से बचा सकते हैं. आप इनकी मदद से अपने स्मार्टफ़ोन को बचा सकते है.

Most Viral  जियो का धमाका, दे रहा है 224GB डाटा

Holi smartphone
अल्ट्राथिन प्लास्टिक प्रोटेक्टिव स्किन

मार्केट में स्मार्टफोन और टेबलेट को धूल और पानी से बचाने के लिए कई तरह की अल्ट्राथिन प्लास्टिक प्रोटेक्टिव स्किन भी मिलती हैं. इन स्किन की मदद से होली में स्मार्टफोन को पानी से बचाया जा सकता है.

स्मार्टफोन गार्ड

साधारण स्मार्टफोन गार्ड के अलावा बाजार में कई तरह के स्मार्टफोन वाटरप्रूफ स्मार्टफोन गार्ड भी मिलते है, जो स्मार्टफोन को पानी से बचाते हैं. होली के दौरान इन्हें इस्तेमाल कर फोन को बचाया जा सकता है.

 

पुराना स्मार्टफ़ोन का इस्तेमाल करे

हर घर पर कोई पुराना स्मार्टफोन जरूर मौजूद रहता है, जो हम बहुत पहले इस्तेमाल किया करते थे. होली के दौरान अच्छे महंगे स्मार्टफोन की जगह कोई पुराना स्मार्टफोन इस्तेमाल करना ज्यादा बेहतर है. जिससे अगर वह पानी की वजह से वह खराब भी हो जाए तो, ज्यादा नुकसान न हो.

Most Viral  जियो की टक्कर में एयरटेल का प्लान RS 3 में 1 GB डाटा

 

13 अंकों के होंगे मोबाइल नंबर, फिर पुराने का क्या होगा

Xiaomi Redmi Note 5, Mi TV 4 भारत में हुए लॉन्च

साइंस का नया चमत्कार,अब पेड़-पोधों से भी बनेगी बिजली

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


freaky funtoosh Install Android App