क्या लौट आया है ब्लू व्हेल चैलेंज गैम, +60127275401

क्या लौट आया है ब्लू व्हेल चैलेंज गैम, +60127275401

ब्लू व्हेल चैलेंज गैम ने कुछ महीनो पहले इन्टरनेट पर हाहाकार मचा दिया था. देश-दुनिया के कोने-कोने से इस खेल के बारे में खबरें तेज हो गई थी. कई जगह से बच्चों के द्वारा आत्महत्या करने की ख़बरों ने भी काफी तहलका मचाया था. इस गेम के बाद एक और रेपले गेम मार्केट में आया जो रेप करने के लिए उकसाता था. अब सोशल मीडिया पर फिर से ब्लू व्हेल गेम को लेकर एक सन्देश Whatsapp पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमे ये दावा किया जा रहा है कि +60127275401 नंबर से आया कॉल उठाते ही ये गेम आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा.

क्या लौट आया है ब्लू व्हेल चैलेंज गैम, +60127275401

बच्चे आजकल सोशल मीडिया और गेम को लेकर इतने एक्टिव है कि पेरेंट्स के लिए यह परेशानी का कारण बनता जा रहा है. फिलहाल, ब्लू व्हेल चैलेंज गैम को लेकर अब वैसी घटनाएं तो नहीं हो रही है, लेकिन इसका खौफ लोगों के जहन में अभी भी मौजूद हैं. विशेष रूप से ऐसे माता-पिता जिनके बच्चे अभी छोटे हैं और मोबाइल का अधिक उपयोग करते है.

Most Viral  इस ऐप की मदद से बिना पहचान बताये कर सकते है मैसेज

 

बता दे कि पिछले कुछ दिनों से ब्लू व्हेल चैलेंज गैम के बारे में ये खबर सोशल साइट्स पर फैली हुई है कि यह गेम लौट आया है. ऐसा कहा जा रह है कि एक अंजान नंबर से फ़ोन आएगा और आपको बस फ़ोन उठाना है और यह गेम स्वतः ही आपके फ़ोन में डाउनलोड हो जाएगा. जबकि ऐसा संभव नहीं है कि कॉल उठाने पर ये गेम डाउनलोड हो जाए, लेकिन व्हाट्सऐप पर ऐसे मैसेज काफी वायरल हो रहे है.

 

ब्लू व्हेल चैलेंज गैम सन्देश मलेशिया से आ रहा है-

 

वायरल हो रहे मैसेज में +60127275401 नंबर का दावा किया जा रहा है. लेकिन जब आप इस नंबर को डायल करते है तो IVR से रिस्पांस आता है कि ये नंबर सेवा में नहीं है. आपको बता दे कि +60 मलेशिया देश का कोड है और मोबाइल पर अंग्रेजी के अलावा मलेशियन भाषा में मैसेज सुनाई देता है कि ये नंबर मौजूद नहीं है. हमें जब इस नंबर को ट्रू कॉलर में चेक किया तो जानकारी में गुरमीत सिंह (ब्लू व्हेल) लिखकर आया. इसका मतलब किसी शख्स ने ये नंबर इस गेम के नाम से अपने फोन में सेव कर रखा था जिससे वो ट्रू कॉलर की डायरेक्ट्ररी में चला गया.

Most Viral  जानिए, मौत के बाद Social Media अकाउंट कौन चलाता है?

 

ब्लू व्हेल चैलेंज गैम पर टेक्निकल एक्सपर्ट की राय

 

इस बारे में जब हमने टेक्निकल एक्सपर्ट से पूछा तो उन्होंने कहा कि ब्लू व्हेल चैलेंज गैम कोई ऐप नहीं है जिसे डाउनलोड किया जा सके. सबसे खास बात ये गेम न तो गूगल प्ले स्टोर पर और न ही आईफोन के एप स्टोर पर उपलब्ध है. लेकिन Aptoide नाम की वेबसाइट से आप इसे डाउनलोड कर सकते है.

 

ब्लू व्हेल गेम के बारे में अधिक जानकारी आप यहाँ से भी ले सकते है

 

ब्लूव्हेल से भी ज्यादा खतरनाक गेम ‘रेपले’, रेप के लिए उकसाता है

सरकारी अलर्ट ! इन्टरनेट यूजर्स लॉकी रैनसमवेयर वायरस से सावधान

इस टेक्निक से बनाये एक ईमेल अकाउंट से कई सारी ID

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


freaky funtoosh Install Android App