हसीनाओं की इस आर्मी का दुनिया ने माना लोहा, देखें तस्वीरें

amazing israel women army watch pictures

तेहरान: इस्राइल और फिलीस्तीन के बीच विवाद का इतिहास बहुत पुराना है. ये दोनों ही देश पिछले 69 सालों एक दुसरे से दुश्मनी की आग में जलते आ रहे हैं. गौरतलब है कि इस्राइल अब तक ईरान, ईराक, सीरिया, यमन, सऊदी अरब, जॉर्डन जैसे खाड़ी देशों से कई बार युद्ध कर चुका है. दुनिया में इस्राइल ऐसा पहला देश है, जहां हर घर से एक व्यक्ति को आर्मी ज्वॉइन करना अनिवार्य है. फिर चाहे वह आदमी हो या औरत (israel women army) इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

amazing israel women army watch pictures

साल 2016 की गणना के मुताबिक, इस्राइल की आबादी लगभग 86 लाख के करीब है. इतना ही नहीं, इस देश में सोल्जर्स की संख्या 31 लाख के लगभग है. इस देश की आर्मी में पुरुषों की संख्या 1,554,186 है और महिला सैनिकों की संख्या 1,514,063 है. ये वर्ल्ड  में एकमात्र ऐसा देश है, जहां सेना में पुरुषों और महिलाओं की संख्या बराबर है. और इस देश में सोल्जर्स की संख्या के हिसाब से आर्मी में महिलाओं (israel women army) की संख्या काफी ज्यादा है.

Most Viral  सरकार का बड़ा फैसला, नक़ाब और बुर्के पर लगाई पाबंदी

amazing israel women army watch pictures

इस्राइल में आर्मी ट्रेनिंग में भी महिलाओं-पुरुषों में कोई भेदभाव नहीं रखा गया है. बता दे कि महिलाओं (israel women army) को आर्मी में भर्ती करने का सिलसिला सन 1948 में अरब देशों और इस्राइल के बीच युद्ध से शुरू हुआ. यहाँ पुरुषों की संख्या कम होने के कारण करीब 20 हजार महिलाओं को आर्मी में भर्ती किया गया था. इस युद्ध में इस्राइल अकेला था और दूसरी तरफ जॉर्डन, लेबनान, इजिप्त, सीरिया और यमन और सऊदी अरब जैसी गल्फ कन्ट्रीज थी.

 

इस संग्राम में जब इस्राइल में सेना की कमी होने लगी तो सरकार ने महिलाओं (israel women army) को भी आर्मी ज्वॉइन करने का ऐलान कर दिया. कहते है नारी शक्ति महाशक्ति का रूप होती है. बस ऐसा ही कुछ इन  महिलाओं ने भी कर दिखाया कि इस्राइल का लोहा पूरी दुनिया ने मान लिया. बस इसके बाद सेना में महिलाओं की भर्ती सतत बढ़ती चली गई. सबसे खास बात इस देश में फीमेल सोल्जर्स बिना आर्मी ड्रेस के भी लाईसैंसी हथियार अपने साथ रख सकती हैं. आप भी देखेंगे तो कहेंगे वाह-वाह क्या बात है.

Most Viral  एक्टर जीतेन्द्र ने नशे में किया, बहन का बलात्कार

पाक के कटासराज मंदिर से भगवान राम और हनुमान की प्रतिमाएं हुई गायब

बच्चों का ‘ऑनलाइन रेप’ किया तो मिली 10 साल की सजा

क्यों पैर फैलाकर फोटो खिंचा रही हैं महिलाएं, वायरल तस्वीरें

Readers Comments (1)

  1. Com todas essas informações e também os resultados que apareceram nas pessoas que já usaram, podemos concluir que sim, Turbo Slim funciona e emagrece de verdade! http://como-tomar-turbo-slim09663.qowap.com/9848846/o-guia-definitivo-para-turbo-slim-reclame-aqui

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


freaky funtoosh Install Android App