OMG गिएथूर्न के लोग जमीन पर नहीं, पानी पर चलते है

Amazing city where people walk on the water गिएथूर्नAmazing city where people walk on the water

दुनिया में एक ऐसा शहर है जहाँ के लोग सड़क की जगह पानी पर चलते हैं. आपको सुनकर थोड़ा आश्चर्य जरुर लगेगा, लेकिन यह बात बिलकुल सही है. आपने लोगों को जमीन पर चलते हुए, रस्सी पर चलते हुए देखा होगा, लेकिन इस शहर (गिएथूर्न) के लोग वाटर पर चलते है. ऐसा कहा जाता है कि यह शहर 18 वी शताब्दी में जमीन में गड़ा मिला था. मिली जानकारी के अनुसार ‘नीदरलैंड का वेनिस’ कहा जाने वाला एक और शहर इस धरती पर मौजूद है.

Amazing city where people walk on the water

Amazing city where people walk on the water

इस अजीब शहर को ‘गिएथूर्न’ के नाम से जाना जाता है. यहाँ शहर की आबादी मात्र 2,600 के लगभग है. बता दे कि यहां सड़कों से ज्यादा नहरों का उपयोग किया जाता है. काम-काज के लिए कहीं भी आना जाना हो लोग नहरों का ही यूज़ करते हैं. सबसे खास बात यहां का पोस्टमेन भी अपनी डाक नाव के माध्यम से ही बांटने जाता है.

 

दरअसल, इस शहर (गिएथूर्न) का कनाल स्ट्रक्चर बहुत ही गजब का बनाया गया है. लोग इस शहर में दूर-दूर तक फैले हुए खेतों में जाने के लिए भी इन्ही नहरों का इस्तेमाल करते हैं. इस शहर में 176 लकड़ी से बने ब्रिज हैं जो शहर की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. इस खास बात के चलते इस खूबसूरत जगह को देखने के लिए हर साल पर्यटकों की भारी भीड़ यहां आती है.

Amazing city where people walk on the water

Amazing city where people walk on the water

प्रदुषण और वाहनों के शोरगुल से दूर यह जगह पर्यटकों के आकर्षण का विशेष केंद्र बन गई है. यहाँ के एक नियम के मुताबिक, इस शहर में पर्यटकों को वाहन शहर से बाहर रखने की सलाह दी जाती है. यहां आने वाले पर्यटक खूबसूरत नावों से पूरे शहर (गिएथूर्न) में भ्रमण करते हैं. लोग यहां सर्दियों के समय आइस स्केटिंग करने विशेष रूप आते हैं. इतना ही नहीं, ठंड में भी यहां पर्यटकों का आवागमन जारी रहता है. यहां आने वाले टूरिस्ट की बढ़ती संख्या को देखते हुए कई होटल्स और रेस्टोरेंट भी बनाए गए हैं, जिससे की वे लजीज खाने का आनंद ले सके. अगर आप भी जाना चाहते है तो जरुर जाएँ और इस अजब-गजब शहर का अनुभव ले.

 

ये है दुनिया के 5 अजीबोगरीब रेस्टोरेंट, एक बार जरुर जाएं

7 बियर स्विमिंग पूल: यहाँ नहाए और टल्ली हो जाए

इनक्रेडिबल इंडिया की ये तस्वीरे आपने नहीं देखी होंगी….

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*