तीनो के तीनो भाग गयें…

NIRAV,LALIT,VIJAY

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक ने पिछले दिनों सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को 11,356 करोड़ रुपए के घोटाले किया इस घोटाले को पीएनबी की मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में अंजाम दिया गया. एव इसकी शुरुआत 2011 से ही हो गयी थी. 8 साल में हजारों करोड़ रुपये फर्जी लेटर ऑफ अंडरस्टैंडिंग (LoU) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर की गयी. हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि ग्रुप्स के मालिक मेहुल चौकसी ने गोकुलनाथ शेट्टी के साथ मिलकर इस महाघोटाले को अंजाम दिया गया.

 

नीरव मोदी-

 

NIRAV MODI

विजय माल्या-

 

इस लिस्ट में सबसे चर्चित नाम है विजय माल्या का. शराब व्यापारी विजय माल्या ऐसे ही कई मामलों का सामना कर रहे हैं. उनकी कंपनियां भारतीय बैंकों से 9 हजार करोड़ रुपए का लिया कर्ज नहीं चुका पाई हैं. पैसे नहीं चुका पाने के कारण जब देश के बैकों ने मार्च 2016 में माल्या को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तब तक बहुत देर हो चुकी थी. विजय माल्या विदेश जा चुके थे. माल्या फिलहाल लंदन में हैं और वहां के कोर्ट में उनका मामला चल रहा है. माल्या वहां शानदार जिंदगी जी रहे हैं. कोर्ट ने भी उनके साप्ताहिक भत्ते को 3 गुना बढ़ा दिया है.

Most Viral  फ़िल्मी स्टाइल में पहुंची लड़की, बंदूक की नोक पर दूल्हे को मंडप से उठा ले गई

VIJAY MALYA

 

ललित मोदी-

 

2010  के आईपीएल सीजन में कोच्चि अतिरिक्त टीम के रूप में जुड़ी थी. ललित मोदी ने उस टीम के स्वामित्व का विवरण सामने आने दिया जो गोपनीयता भंग करने वाला था. इसके बाद उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और आपीएल से बर्खास्त कर दिया गया. अपने परिवार की सुरक्षा का हवाला देते हुए ललित मोदी इंग्लैंड भाग गए. 2011 में उनके पासपोर्ट को रद्द कर दिया गया. आईपीएल चेयरमैन रहते हुए फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (फेमा) संबंधित नियमों का उल्लंघन करने के मामले में उनके खिलाफ इंटरपोल का उनके ब्लू कॉर्नर नोटिस ईडी को मिला. मोदी ने ब्रिटेन में रहते हुए ईडी के नोटिस को लंदन के अदालत में चुनौती दी.

Most Viral  पाक के कटासराज मंदिर से भगवान राम और हनुमान की प्रतिमाएं हुई गायब

LALIT MODI

नीरवमोदी का पता बताने वाले को बड़ा इनाम, यहाँ लगाये पोस्टर

थाने में शराब पी रहे पुलिसकर्मीयों का विडियो वायरल, सभी सस्पेंड

दिल्ली: बस में छात्रा के सामने एक व्यक्ति ने की अश्लील हरकत

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


freaky funtoosh Install Android App