ऐसा देश जहा हर आदमी पर है चार गायें, कमाई 1,25,000 महिना

cow

उरुग्वे एक ऐसा देश है. जिसमे औसतन हर एक आदमी के पास 4 गायें हैं. और पूरे विश्व में वो खेती के मामले में नम्बर वन की पोजीशन में है. सिर्फ 33 लाख लोगों का देश है. और 1 करोड़ 20 लाख गायें है. हर एक  गाय के कान पर इलेक्ट्रॉनिक चिप लगा रखी है. जिससे कौन सी  गाय कहाँ पर है. वो देखते – रहते हैं. एक किसान मशीन के अन्दर बैठा  फसल कटाई कर रहा है. तो दूसरा उसे स्क्रीन पर जोड़ता है. कि फसल का डाटा क्या है. इकठ्ठा किये हुये डाटा के जरिए किसान प्रति वर्ग मीटर की पैदावार का स्वयं विश्लेषण करता है.

machine


हम आपको बता दे की 2005 में 33 लाख लोगों का देश उरुग्वे 90 लाख लोगों के लिए अनाज पैदा करता था. और आज की तारीख में 2 करोड़ 80 लाख लोगों के लिये अनाज पैदा करता है. उरुग्वे के सफल प्रदर्शन के पीछे देश  किसानों और पशुपालकों का दशकों का अध्ययन शामिल है. पूरी खेती को देखने के लिए 500 कृषि इंजीनियर लगाए गए हैं. और ये लोग ड्रोन और सैटेलाइट से किसानों पर नजर रखते हैं. कि खेती का वही तरीका अपनाएँ जो निर्धारित है. यानि ” दूध , दही , घी , मक्खन ” के साथ आबादी से कई गुना ज्यादा अनाज उत्पादन ” सब अनाज , दूध , दही , घी , मक्खन , आराम से निर्यात होते हैं. और हर किसान लाखों में कमाता है.” एक आदमी की कम से कम आय 1,25,000/= महीने की है.यानि 19,000 डॉलर सालाना

Most Viral  Rahasya: 60 लोगो ने कबूला जुर्म, नहीं हुई किसी को सजा

cow
इस देश का राष्ट्रीय चिन्ह सूर्य व राष्ट्रीय प्रगति चिन्ह गाय व घोड़ा हैं.

उरूग्वे में गाय की हत्या पर तत्काल फाँसी का कानून है.

धन्यवाद है. इस गौ – प्रेमी देश को.

मुख्य बात यह है. “ कि ये सभी गो-धन भारतीय हैं.”

जिसे वहाँ ” इण्डियन काउ ” के तौर पर जानते हैं.

दु:ख इस बात का है. कि भारत में गो-हत्या पर कोई सजा का प्रावधान नही है. और वहाँ उरुग्वे में गो-हत्या पर मृत्युदण्ड का प्रावधान है ”

 

ये शख्स है सबसे शक्तिशाली, कंधो पर उठाया हैलीकॉप्टर

बुद्धिमान लोगो में भी होती है कुछ बुरी आदते, आप भी जानिए

6 ऐसे देश जहाँ नहीं होता सूर्यास्त, जानिए इनके राज..

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


freaky funtoosh Install Android App