Monday, 29 August 2016

OMG:कौआ हुआ PM मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का दीवाना





क्या आपने कभी सोचा है कि एक पक्षी भी इंसानो से ज्यादा समझदार और कर्म प्रधान हो सकता है ? शायद सोचा होगा मगर इस हद तक नहीं, जिस हद को इस पक्षी ने साकार किया है और अपने कर्म को कुछ इस अंदाज़ मे जग जाहीर किया है । 

दो अक्टूम्बर 2014 मने "मोहनदास करमचंद गांधी जयंती" यह दिन चुना गया था " स्वच्छ भारत अभियान" के लिए और चुनने वाले थे हमारे देश के माननीय प्रधान मंत्री, इस अभियान का मूलभूत उद्देश्य भारत को 2019 तक शहरी और ग्रामीण स्तर पर बिलकुल साफ-सुथरा करना |

इस सपने को साकार करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी ने ऐसी 9 दिग्गज हस्तियों को इस अभियान से यह समझकर जोड़ा कि इनकी प्रसिद्धि के कारण लोग इनसे जुड़ेंगे और इस अभियान को सफल बनाएँगे ।


Dabangg Salman Khan....
Piggy Chops Priyanka chopra
Chachi 420 kamal hassan
Reliance Jio Anil Ambani
Master Blaster Sachin Tendulkar (God of cricket)
Congress Leader Shashi tharoor (Sunanda pushkar)
Goa Governor Mridula Sinha
Yoga se hoga Guru Ramdev (patanjali)
Team of TV serial "Tarak Mehta Ka Ulta Chashma"

इतनी बड़ी-बड़ी हस्तियों को इस अभियान से प्रधान मंत्री जी ने जोड़ तो दिया मगर जमीनी तौर पर कुछ भी अहम और असरदार निकल कर नहीं आया। मगर इन सब लोगों से प्रधान मंत्री निराश नहीं हुए, क्यूंकि उनके इस अभियान मे "दस का दम" लेकर एक फरिश्ते की तरह तन-मन-धन से जुड़ा प्यारा और श्राद के समय याद आने वाला सबका चहीता, तन से काला मगर मन का गोरा....... एक कौआ ......

आज वह प्रधानमंत्री के सपने को बड़ी ही शिद्दत से साकार करने मे लगा है .... और इस "Clean India Campaign" का हो सकता है आगे चलकर "Brand Ambassador" बन जाये । 

अगर आप भी इस अभियान से जुड़ना चाहते है तो इस विडियो को जरूर शेयर करे और जन-जन तक इस कौए की मेहनत को पहुंचाए , ताकि हमारे प्रधानमंत्री जी को पता चले की सच्चा कौन है और .... झूठा कौन है ????