चन्द्र ग्रहण के बाद शेयर बाजार में भी ग्रहण

चन्द्र ग्रहण के बाद शेयर बाजार में भी ग्रहण


आज हफ्ते के पांचवे और आखरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शेयर बाजार का की शुरुआत गिरावट के साथ में हुई. दिन की शुरुआत के साथ में ही निफ्टी और सेंसेक्स में बडी गिरावट देखने को मिली. जहाँ  प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 233.08 अंक लुढ़ककर 31306.93 और निफ्टी 85.80 अंक लुढ़ककर 9734.45 पर पहुँच गया. वही  मिडकैप इंडेक्स और स्मॉलकैप इंडेक्स में भी कमजोरी देखने को मिली.

चन्द्र ग्रहण के बाद शेयर बाजार में भी ग्रहण

चन्द्र ग्रहण के बाद शेयर बाजार में भी ग्रहण

आपको बता दे यह सब RBI की नई पोलिसी के आने के बाद हुआ. आपको बता दे कि कल भी शेयर बाजार में गिरावट देखी गई थी. जहाँ कल दिन की समाप्ति पर निफ्टी और सेंसेक्स में बडी गिरावट देखने को मिली. आपको बता दे कि शेयर बाजार में बीते काफी दिनों से नए नए रिकॉर्ड बन रहे थे.लेकिन बीते कुछ दिन पहले GST काउंसिल की बैठक में सिगरेट के दाम 50 पैसे से लेकर 1 रुपए तक बड़ा दिए गए जिससे शेयर बाजार धड़ाम से निचे गिर गया.



और बीते पुरे हफ्ते शेयर बाजार में उतर चढ़ाव का माहौल था.जून माह में सब्जियों, दालों और दुग्ध उत्पादों जैसी खाद्य वस्तुए सस्ती हो गई जिससे मुद्रास्फीति 1.54 प्रतिशत के ऐतिहासिक निचले स्तर तक आ गई.जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि भारतीय रिजर्व बैंक आने वाले महीने में अपने ब्याज में कटौती कर सकता है.

पेटीएम की शौगात, अब मैसेंजर की तरह भी होगा उपयोग

सरकार की मार, अब हर महीने बढ़ेंगे गैस सिलेंडर के दाम

एक सोशल मिडिया पोस्ट और आपके घर इनकम टैक्स की रेड

251 रूपए में मोबाईल देने वाली कंपनी पर ED का शिकंजा

Stock market

 

Related Post

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*