VIDEO : तबाही का भीषण मंजर, छत उडी, उड़ने लगे घर, कही दुनिया ख़त्म तो नहीं हो रही ?



कुछ दिन पहले दुनिया के एक जाने माने भविष्यवक्ता ने कहा था कि दुनिया ख़त्म होने वाली है. ऐसे में बीते दिन एक ऐसा वीडियो आया जिससे यह बात सच सी लगने लगी कि दुनिया सचमुच ख़त्म होने वाली है.

क्योकि दिल दहला देने वाली हवाओ के साथ में जब घरो कि छते उड़ने लगी तो लोग घबरा गए, वि एक एक कर पुरे इलाके की कहते उड़ने लगी और यह भयंकर नजारा देखकर हर कोई अपनी आँखों पर विश्वास नहीं कर पाया

 

क्या है मामला ?

दरअसल यह घटना है मेक्सिको के एक कस्बे की है जहाँ एक ऐसा चक्रवाती तूफ़ान आया जिसका नजारा देखकर हर कोई हतप्रभ रह गया. हाल ही में इस तूफान का एक वीडियो जारी हुआ है जिसने सोशल मिडिया पर धमाल मचा रहा है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे चक्रवात तूफान ऊपर उठता है और तेज हवाएं एक एक कर छतो को उड़ाने लगती है और फिर धीरे धीरे पुरे कस्बे की छते उड़ने लगती है. और नजारा इतना डरावना होता है की कुछ ही मिनिट में यह क़स्बा तबाही मचा देता है. तबाही का मंजर इतना खतरनाक है कि आपको आँखों पर विश्वास नहीं होगा. देखिये इस वीडियो को.

 

स्टीफन हॉकिंग ने की थी दुनिया खत्म होने की बात ?

इससे पहले दुनिया के महान भौतिकशास्त्री स्टीफन हॉकिंग ने जलवायु परिवर्तन को लेकर मानव जाति को आगाह किया था कि अगर मानव जाति को जिन्दा रहना है तो फिर उन्हें यह धरती छोड़नी पड़ेगी. उन्होंने यह चेतावनी जलवायु परिवर्तन, बढ़ती आबादी और उल्का पिंडों के टकराव के कारण दी थी .स्टीफन हॉकिंग ने कहा कि मानव को दूसरी धरती की खोज कर लेना चाहिए क्योंकि 100 साल बाद पृथ्वी पर मानव जाति का बचे रहना मुश्किल होगा. स्टीफन हॉकिंग ने यह बात बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ‘एक्पेडिशन न्यू अर्थ’ में कही थी.

इस डॉक्यूमेंट्री में स्टीफन हॉकिंग और उनके छात्र रहे क्रिस्टोफ गलफर्ड बाहरी दुनिया में मानव जाति के लिए जीवन की तलाश करते नजर आएंगे.स्टीफन हॉकिंग ने कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि मानव बतौर प्रजाति जीवित रहने की योग्यता खो सकता है क्यों कि मानव विकास के साथ मिलकर ज्यादा आक्रामक हो गया है. मानव की यह प्रवृति परमाणु या जैविक युद्ध के जरिए हम सबका विनाश कर सकती है.

अगर मानव को इससे बचना है तो फिर एक वैश्विक सरकार बनानी होगी. गौरतलब है कि स्टीफन हॉकिंग 75 साल के हैं और मोटर न्यूरोन नाम की बीमारी से पीड़ित हैं. इसलिए वह बोल नहीं सकते हैं और शारीरिक रूप अक्षम भी हैं.हालांकि इंटेल की ओर से बनाई गई एक खास मशीन के जरिए वह दुनिया तक अपनी बातों को रखने में सक्षम हैं और अपने अविष्कार से लोगों को रू-ब-रू कराते रहते हैं.

जब बेबस पिता को बचाने के लिए बेटी हर रोज पिलाती थी उसे दूध, पढ़िए पूरी खबर

रसगुल्ले के कारण टूटी शादी, शादी का पंडाल बना जंग का मैदान

घर से टॉयलेट हो गया चोरी तो थाने पहुंची महिला

Related Post

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*