महिलाये होती है पुरुषो से ज्यादा स्ट्रांग,कैसे



अगर हम आपसे पूछेंगे कि महिला और पुरुष में से ज्यादा स्ट्रांग कौन होता है तो आप कहेंगे कि इसमें पूछने जैसा क्या है पुरुष ही स्ट्रांग होते है. तो आपको बता दे कि आपका ये मानना बिलकुल गलत है. दरअसल पुरुषो कि तुलना में महिलाओ की क्रोध प्रतिरोधक संख्या ज्यादा होती है.

और वो कैंसर जैसी बढ़ी और घातक बीमारियों से भी लड़ने में पुरुषो के मुकाबले ज्यादा सक्षम है यूके कैंसर रिसर्च के प्रोफेसर पीटर जॉनसन का मानना है कि ये बात पूरी तरह साबित हो चुकी है कि महिलाओं का इम्यून सिस्टम पुरुषों की तुलना में कुछ ज्यादा स्ट्रॉंग होता है.

रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं के अंदर मेलेनोमा (स्किन कैंसर) नामक जानलेवा बीमारी से मौत की आशंका बहुत ही कम होती है जबकि पुरुषों में इस बीमारी से लड़ने की और मौत की आशंका ज्यादा होती है. इसका मुख्य कारण महिलाओ में रोग से लड़ने की अधिक क्षमता ज्यादा होती है. वही महिलाओ में वैक्सीन का असर ज्यादा होता है.

वही पुरुष की रोग प्रतिरोधक क्षमता उन सेल्स को को फैलने से नहीं रोक पाते जो कि कैंसर के लिए जिम्मेदार होते है. बीमारियों के प्रति पुरुषों का इंटरनल डिफेन्स सिस्टम सचेत टेस्टोस्टेरोन के कारण नहीं रहता जो कि उनके इम्यून सिस्टम को कमजोर कर देते हैं. ऐसे में यह बात सिद्ध भी होती है कि पुरुषो की तुलना में महिलाये ज्यादा स्ट्रांग होती है.

 

 

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कर अपने आप को बनाएं खूबसूरत

इस गर्मी के मौसम में ये सिंपल टिप्स रखेंगे आपको कूल

चाइनीज केमिकल से पक रहे है फल, फलो का राजा आम भी है इसका शिकार

Related Post

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*