पिता न करे आत्महत्या इसलिए बेटी ने दे दी जान

पिता न करे आत्महत्या इसलिए बेटी ने दे दी जानपिता न करे आत्महत्या इसलिए बेटी ने दे दी जान


महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से कर्ज से परेशान किसानों द्वारा आत्महत्या करने के मामले सामने आ रहे है. इसी बीच हाल ही में महाराष्ट्र के परभनी में कर्ज से परेशान किसान की एक बेटी द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. लड़की ने मरने से पहले मराठी में एक सुसाइड नोट भी लिखा. सुसाइड नोट में बेटी ने वह इसलिए आत्महत्या कर रही है ताकि कर्ज में डूबे उसके पिता को उसकी शादी के लिए और कर्ज न लेना पड़े. घटना परभनी की है. जहां सारिका नामक किशोरी ने मौत को गले लगा लिया.

पत्र में बेटी ने लिखा कि, पापा पांच से छः दिन पहले आप के भाई ने खेत की तमाम फसल जल जाने पर आत्महत्या की और आप पर भी बहुत कर्ज है. आपने कर्ज लेकर खेती की, लेकिन वह भी जलने से बर्बाद हो गई. अब आप का तनाव मुझसे देखा नहीं जा रहा है. आपने पिछले साल दीदी की शादी भी कर्ज लेकर की थी, जो अब तक बाकी है. अब आप पर मेरी शादी की जिम्मेदारी भी है. इसी वजह से आप भी अपने भाई की तरह आत्महत्या ना करें, इसलिए मैं अपनी जिंदगी खत्म कर रही हूं.




इस सुसाइड नोट के सामने आने पर पूरे घर में कोहराम मचा हुआ है. इस घटना की हर ओर चर्चा हो रही है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र सहित देश के कई हिस्सों में किसान आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या कर रहे है. लेकिन यह शायद इस तरह का पहला मामला है, जिसमें एक बेटी ने पिता की परेशानी कम करने के मकसद से खुद अपनी जिंदगी खत्म कर ली.

रेप करने के लिए ऑस्ट्रेलिया तक किया पीछा

शरद यादव को पार्टी से बाहर कर सकते है नीतीश कुमार

नहीं कर पाया भाभी का रेप तो किया खौफनाक काम

Facebook पर हमें फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

Related Post

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*