अब 5G टेक्नोलॉजी लाने वाला है एप्पल

अब 5G टेक्नोलॉजी लाने वाला है एप्पलअब 5G टेक्नोलॉजी लाने वाला है एप्पल


टेक्नोलोजी के इस बदलते दौर में एक एक बाद एक नए नए स्मार्टफोन अपनी तेज तर्रार गति के साथ में आ रहे है. जहाँ पहले सिंपल से स्मार्टफोन यूज में आया करते थे वही अब स्मार्टफोन में 2G , 3G और अब 4G टेक्नोलोजी का इस्तेमाल किया जाने लगा है. जहाँ मार्केट में ढेर सारे 4G टेलिकॉम कम्पनीयो ने भी अपने 4G ऑफर की शुरुआत कर एक नई क्रांति ला दी है. एसे में अब 5G टेक्नोलोजी को लेकर तैयारिया शुरू हो गई है. हाल ही में खबर है कि अमेरिकी संघीय दूरसंचार आयोग(FCC) ने एप्पल को 5G टेस्ट करने की अनुमति दे दी है.

अब 5G टेक्नोलॉजी लाने वाला है एप्पल

अब 5G टेक्नोलॉजी लाने वाला है एप्पल

और कम्पनी भी इस तरह की टेस्टिंग के लिए  पूरी तरह से तैयार है. इस तकनीक के द्वारा एप्पल आम आदमी से अपने आप को कनेक्ट करेगी. खबरों के अनुसार उच्च आवृत्ति के मिलीमीटर-वेव ब्रॉडबैंड और छोटे वेवलेंथ बैंड को एप्पल टारगेट कर रही है. यह हेवी डेटा को तेज गति के साथ में भेजता है. लेकिन इसके लिए यह आवश्यक है कि इस बिच में कोई बाधा न हो. वही इसी के साथ साथ फेसबुक, गूगल, सैमसंग और स्पिरिंट जैसी कम्पनिया 5G टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है.



इस आने वाले साल में एप्पल केलिफोर्निया में दो जगह पर  5G टेक्नोलॉजी का टेस्ट करेगी. फिलहाल इस समय 4G टेक्नोलोजी का इस्तेमाल जोरो शोरो से हो रहा है. जहाँ स्मार्टफोन निर्माता कम्पनिया एक के बाद एक अपने नए नए प्रोडक्ट बाजार में पेश कर रही है वही टेलिकॉम कम्पनियाभी इस अवसर को पूरी तरह भुनाने में लगी हुई है. ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले सालो में 5G टेक्नोलॉजी का बाजार विस्तृत हो जाएगा.

 

आखिर लांच हो गया गैलेक्सी s8 एक्टिव हैंडसेट

इंटेक्स ने लॉन्च किया 4G VoLTE फीचर फोन टर्बो प्लस

पेटीएम की शौगात, अब मैसेंजर की तरह भी होगा उपयोग

 

 

 

Related Post

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*